Not known Facts About देसी घी की मदद से पाएं ग्लोइंग

Wiki Article





देसी घी रूखे बेजान बालों पर वो असर दिखाता है जो अच्छे-अच्छे प्रोडक्ट्स नहीं दिखा पाते. अगर घर में देसी घी ना हो लो आप बाजार से देसी घी ला सकते हैं या फिर उसे खुद बहुत आसान तरीके  से बनाकर उपयोग कर सकते हैं. आइए जानते हैं कि देसी घी बालों को किस तरह से लाभ पहुंचा सकता है.

आप इसे लिप बाम की तरह होंठ पर लगा सकते हैं. घी से मेकअप हटाया जा सकता है. घी में विटामिन ई का तेल मिलाकर मिक्स करें. इसे चेहरे और आंखों के मेकअप को हटाने के लिए ट्राई करें. ड्राई स्किन में जान लाने और पोषण देने के आप घी से मालिश कर सकते हैं.

यह अपने विशाल पौष्टिक स्वास्थ्य लाभों के साथ, उन लोगो के लिए फायदेमंद है, जो दैनिक रूप से सेक्स में लिप्त होना चाहते हैं.

देसी घी की मालिश से रंगत में निखार आता है

पानी की बोतल में छिपे होते हैं अनेकों बैक्टीरिया, इन तरीकों...

इसके अलावा देसी घी खाने से त्वचा अंदर से खुश्क नहीं होने से त्वचा में स्ट्रेच मार्क्स भी कम पड़ते हैं या पड़ते भी हैं तो ऊपरी इलाज यानि क्रीम वगैरह लगाने मात्र से सही हो जाया करते हैं।

जानें खाना खाने के दौरान पानी पीना कितना सही और कितना गलत?

नई दिल्लीनॉर्थ दिल्लीसॉउथ दिल्लीपश्चिम दिल्लीपूर्व दिल्ली

जिन लोगों को बहुत ज्यादा झुर्रियां हैं, वो भी घी का इस्तेमाल चेहरे पर करें.

- दो मुंहे बालों को ये जड़ से खत्म करने में मददगार है. घी को गुनगुना करें और उंगलियों के पोरुए से बालों के सिरों पर हल्के हाथ से देसी घी लगाएं.

इन सब के बातों के अलावा रुजुता इस बात की भी सलाह देती हैं कि , ‘आप अपने हर मील में एक चम्मच देसी घी खा सकते हैं, बिना फिगर की चिंता किए। बिना यह सोचे कि देसी घी के डब्बे को हाथ लगाते ही आपके ऊपर फैट चढ़ जाएगा।। बस खाने के तरीके का ध्यान रखते हुए, एक चम्मच नाश्ते में, एक चम्मच लंच में और एक चम्मच डिनर में लें।’ रोज की डेली डाइट में इतना ‘देसी घी’ खाते रहना उन महिलाओं के लिए अच्छा रहता है जिन्हें ‘पीसीओएस’ या फिर पीसीओडी की समस्या है। ‘हार्ट पेशेन्टस’ के लिए, ‘हाई ब्लड प्रेशर’ में, ‘कान्सिटिपेशन या कब्ज़’ के रोगियों को, कमजोर जोड़ों से परेशान हों तो read more भी इतना देसी घी खाना नुकसान नहीं फायदा ही करता है।

बाजार के कंडीशनर अगर आपको निराश कर चुके हों तो घी को आजमा कर देखें. बालों को घी से अच्छे से ढक लें. रातभर घी बालों मे ही लगा रहने दें.

कर्नाटक विधानसभा चुनाव ने देश को संदेश दिया, दूसरे राज्यों में भी लागू हो सकता है यह मॉडल : शरद पवार

देसी गाय का घी नाक में डालने से पागलपन दूर होता है। घी के बूंदों को नाक में डालने से एलर्जी समाप्त हो जाती है।

Report this wiki page